Constitution Day 2020


ऐश्वर्या काॅलेज आॅफ एज्युकेशन संस्थान में गुरूवार को संविधान दिवस मनाया गया जिसके अन्तर्गत विद्यार्थियांे द्वारा आॅनलाईन पोस्टर, निबंध एवं संभाषण प्रस्तुत किये गये एवं कर्मचारियों और विद्यार्थियों ने संविधान के कर्तव्य निर्वहन की शपथ ग्रहण की। 

विद्यार्थियों ने भारत के संविधान जनक डाॅ. भीमराव अम्बेडकर के संविधान निर्माण में योगदान को याद किया विद्यार्थियांे ने बताया कि भारतीय संविधान विश्व का सबसे बड़ा लिखित संविधान है, संविधान के अंग्रेजी संस्मरण में कुल 117369 शब्द है विद्यार्थियों ने मूल अधिकारों, शिक्षा का अधिकार, देश की संप्रभूता एवं अंखण्डता पर पोस्टर एवं निंबध के माध्यम से विचार व्यक्त किये।

पूर्वी चौधरी कमलेश चौधरी, ललित गोस्वामी आदि ने संविधान पर संभाषण प्रस्तुत किये।  

डाॅ. रक्षा शर्मा, डाॅ. रीना शर्मा, डाॅ. राशि माथुर ने विद्यार्थियांे को भारतीय संविधान की गरिमा एवं  इसके पालन का महत्व बताया। 

ऐश्वर्या काॅलेज आॅफ एज्युकेशन संस्थान में गुरूवार को संविधान दिवस मनाया  गया जिसके अन्तर्गत विद्यार्थियांे द्वारा आॅनलाईन पोस्टर, निबंध एवं संभाषण प्रस्तुत किये गये एवं कर्मचारियों और विद्यार्थियों ने संविधान के कर्तव्य निर्वहन की शपथ ग्रहण की। 

विद्यार्थियों ने भारत के संविधान जनक डाॅ. भीमराव अम्बेडकर के संविधान निर्माण में योगदान को याद किया विद्यार्थियांे ने बताया कि भारतीय संविधान विश्व का सबसे बड़ा लिखित संविधान है, संविधान के अंग्रेजी संस्मरण में कुल  117369 शब्द है विद्यार्थियों ने मूल अधिकारों, शिक्षा का अधिकार, देश की संप्रभूता एवं अंखण्डता पर पोस्टर एवं निंबध के माध्यम से विचार व्यक्त किये।

पूर्वी चैधरी, कमलेश चैधरी, ललित गोस्वामी आदि ने संविधान पर संभाषण प्रस्तुत किये।  

डाॅ. रक्षा शर्मा, डाॅ. रीना शर्मा, डाॅ. राशि माथुर ने विद्यार्थियांे को भारतीय संविधान की गरिमा एवं  इसके पालन का महत्व बताया।
Privacy Policy | Disclaimer | Terms of Use
Last Updated on : 02/12/21