Aishwarya College of Education Sansthan, Udaipur | Best College of Udaipur
Whatsapp +919001999452
APPLY NOW 2023
 
 

राष्ट्रीय बालिका दिवस पर स्टेशनरी वितरण

राष्ट्रीय बालिका दिवस पर स्टेशनरी वितरण
रोटरेक्ट क्लब ऑफ ऐश्वर्या की और से राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर वंचित छात्राओं को अध्ययन से संबधित सामग्री का वितरण किया गया। विद्यार्थियों को किताबें, पेंसिल, रजिस्टर, शार्पनर एवं रबर के साथ अल्पाहार का वितरण भी किया गया। रोटरेक्ट क्लब ऑफ ऐश्वर्या की अध्यक्ष ऐश्वर्या सिंह ने बताया बेटियां देश का भविष्य हैं। परिवार में लड़की की भूमिका जितनी अहम होती है उतनी ही किसी समाज और राष्ट्र के निर्माण में भी महत्वपूर्ण होती है। जन्म से ही एक लड़की कई भूमिकाओं में रहती है। एक परिवार को संभालने के लिए महिला का योगदान सर्वोपरि है। वहीं परिवार से बाहर निकलकर यही महिला समाज निर्माण में भी महत्वपूर्ण भूमिका में होती है। आज बेटियों की स्थिति समाज में मजबूत हो रही है।
सेवाकार्य के इस अवसर पर रोटरेक्ट क्लब के सेल सेक्रेटरी शमील शेख ने बताया की शिक्षा के क्षेत्र में हमारा देश निरतंर प्रगति कर रहा हैए और इसमें रोटरेक्ट क्लब ऑफ ऐश्वर्या द्वारा स्टेशनरी एवं अल्पाहार वितरण के सेवाकार्य के माध्यम से हमारा उद्देश्य इन होनहार वंचित छात्रों को इनके अध्ययन में सहायता के लिए छोटी सी मुहिम हे।
इस अवसर पर रोटरेक्ट क्लब ऑफ ऐश्वर्या के संयुक्त सचिव महेन्द्र रेबारी एवं छात्र शांतनु अमरावत, हर्षिता चौधरी, किंशुक सुथार, कनिष्क मेहता, हेमंत पटेल, हर्षिता सिसोदिया, श्रैया शर्मा उपस्थित रहे।